BSSC Inter Level Recruitment 2023: बिहार में नौकरियों की बहार, 𝟏𝟐,𝟏𝟗𝟗 पदों पर होगी बहाली, तेजस्वी ने दी जानकारी

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पटना. बिहार में सरकारी नौकरियों का इंतजार कर रहे इंटर पास युवाओं के लिए खुशखबरी है.  दरअसल बिहार सरकार इन दिनों अलग-अलग विभागों में लगातार बहाली निकाल रही है. इसी क्रम में बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से अलग-अलग पदों के लिए 𝟏𝟐,𝟏𝟗𝟗 पदों पर इंटर स्तरीय नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है. इस बात की जानकारी बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्विटर) के जरिए दी है.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा- खुशखबरी! खुशखबरी! बिहार में नौकरियां अपार
हमारा संकल्प होता साकार!! बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) द्वारा विभिन्न विभागों में रिक्त , पदों पर इंटर स्तरीय नियुक्ति हेतु विज्ञापन जारी कर दिया है.

तेजस्वी यादव ने अपने पोस्ट में 5 पत्रों को भी शेयर किया है, जिसमे अलग-अलग पदों पर कितनी बहाली होगी इसकी जानकारी दी गई है. बता दें, अलग-अलग पदों के लिए 11098 रिक्तियों का विज्ञापन हुआ जारी जिसमे 5064 पद अनारक्षित होंगे वहीं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1090 पद सुनिश्चित किए गए हैं. पिछला वर्ग के लिए 1249 पद, अत्यंत पिछला वर्ग के लिए 1884 पद, अनुसूचित जाति के लिए 1367 और अनुसूचित जनजाति के लिए 76 पद सुरक्षित किए गए हैं जबकि पिछला वर्ग की महिला के लिए 368 पद सुरक्षित किए गए हैं.

बता दें, बिहार में इन दिनों सरकारी नौकरियों को लेकर लगातार विज्ञापन जारी किए जा रहे हैं. बिहार कर्मचारी चयन आयोग के अलावा बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने भी दारोगा के 1275 पदों के लिए बहाली निकाली है. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के अनुसार 5 अक्टूबर से दारोगा बनने के लिए  आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इस बार पहली बार परीक्षा में पांच सीट ट्रांसजेंडरों के आरक्षित होंगे. वहीं दारोगा के 1275 पदों के लिए 5 अक्टूबर से आवेदन लिए जाएंगे.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now