Tuesday, June 25, 2024
HomeकरियरSarkari Naukri 2023: UP, राजस्थान, झारखंड, सहित कई राज्यों में निकली हैं...

Sarkari Naukri 2023: UP, राजस्थान, झारखंड, सहित कई राज्यों में निकली हैं नौकरियां, 12वीं पास भी करें अप्लाई

Sarkari Naukri 2023: सभी राज्यों में बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं. अधिकांश छात्र 12वीं पास करने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी शुरू कर देते हैं. ऐसे में सरकारी नौकरी की तैयारी और तलाश करने वाले कैंडिडेट्स के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. यूपी, बिहार सहित कई राज्यों और विभागों में इस समय विभिन्न पदों पर नौकरियां निकली हैं. आइए जानते हैं कि कहां और किन विभागों में भर्तियां निकली हैं.

पुलिस कांस्टेबल, स्वास्थ्य कर्मचारी, शिक्षक सहित कई पोस्ट पर नौकरियां निकली हैं. यहां इन भर्तियों से संबंधित आवेदन की प्रक्रिया, योग्यता आदि सभी आवश्यक जानकारी दी जा रही है.

स्वास्थ्य कर्मचारी भर्ती 2023

राजस्थान सरकारी की ओर से स्वास्थ्य कर्मचारी के पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इसके तहत लैब तकनीशियन के 2,007 और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के कुल 1,067 खाली पोस्ट को भरा जाएगा. आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को 12वीं पास होना चाहिए और संबंधित विषय में डिप्लोमा होना चाहिए. अप्लाई करने की लास्ट 30 जून है. आवेदन sihfwlabtech.eshika.net पर जमा किए जा सकते हैं.

पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023

पुलिस में कांस्टेबल के 21391 खाली पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इसके लिए इंटरमीडिएट पास युवा अप्लाई कर सकते हैं. यह भर्ती बिहार पुलिस की ओर से निकाली गई हैं. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in के जरिए आनलाइन मोड में 20 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं.

यूपी पुलिस भर्ती 2023

उत्तर प्रदेश में यूपी कांस्टेबल के 52 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां होनी चाहिए. इसके लिए 12वीं पास युवा आवेदन करने के योग्यता है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से इसका नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा. अधिसूचना जारी होने के बाद आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी.

JSSC Recruitment 2023

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने पशु चिकित्सा अधिकारी सहित कुल 901 विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in के जरिए 28 जून से 27 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं.

कैंडिडेट्स इन नौकरियों के लिए संबंधित विभागों की ओर से जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. एप्लीकेशन विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन मोड में सबमिट करना होगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News