प्रेमिका की शादी से नाराज प्रेमी ने विस्फोटक लगा होम थिएटर किया गिफ्ट, दूल्हे समेत दो की मौत

by Top Bihar
0 comment

DESK: छत्तीसगढ़ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की शादी किसी और से होने की वजह से नाराज होकर उसे विस्फोटक लगा एक होम थिएटर गिफ्ट कर दिया. प्रेमिका के दूल्हे ने जैसे ही अपने घर में गिफ्ट में मिले इस होम थिएटर को चालू करना चाहा तो उसमे एक तेज धमाका हुआ. इस धमाके में लड़की के पति और उसके देवर की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना छत्तीसगढ़ के कवर्धा की है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी जांच शुरू की. जांच के दौरान पता चला कि होम थिएटर में धमाका इसलिए हुआ क्योंकि उसके अंदर पहले से ही किसी ने घातक कॉम्बिनेश वाले विस्फोटक लगाया हुआ था. पुलिस ने इस जांच में फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली. बाद में पुलिस ने शादी के दौरान मिले उपहारों की सूची की जांच शुरू की. और पता लगाया कि आखिर ये होम थिएटर किसने गिफ्ट किया था. इस जांच के दौरान पता चला कि लड़की के प्रेमी ने उसे ये गिफ्ट किया है. पुलिस ने आरोपी की पहचान सरजू के रूप में की है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

छात्रा संग शिक्षक का अश्लील वीडियो वायरल, रविवार को लाइब्रेरी में कर रहे थे रोमांस, एक छात्र ने बनाई वीडियो

इस मामले को लेकर एडिशनल एसपी मनीषा ठाकुर के बताया कि आरोपी सरजू ने पूछताछ में स्वीकार किया है की वह प्रेमिका की शादी होने से गुस्से में था इसलिय उसने होम थिएटर में विस्फोटक लगाकर उसे गिफ्ट दिया था. विस्फोटक इस तरह तैयार किया गया था कि विस्फोटक जैसे ही बिजली के करंट के संपर्क में आए तो वैसे ही उसमे धमाका हो.

कैसे हुई थी घटना

पुलिस अधिकारी के अनुसार जांच में पता चला है कि कवर्धा के रेंगाखार के चमारी गांव में हेमेन्द्र मरावी की 30 तारीख को शादी हुई थी. शादी की व्यस्तता के कम होने के बाद परिवार के लोग सोमवार को दहेज़ में मिले सामान को देख रहे थे. इसी दौरान दुल्हे हेमेन्द्र और उसके भाई ने होम थिएटर चालू किया जिसमें पहले से ही विस्फोट लगा हुआ था. होम थिएटर को ऑन करते ही इसमें विस्फोट हो गया. विस्फोट से दुल्हे समेत 2 लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए थे. घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment