Thursday, June 20, 2024
HomeदेशIPL 2023: इस खिलाड़ी ने दो मैच खेलकर ही बना दिया ऐसा...

IPL 2023: इस खिलाड़ी ने दो मैच खेलकर ही बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, जो आज तक नहीं कर पाया था कोई बल्लेबाज

IPL 2023: आईपीएल 2023 का जीत के साथ आगाज करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स को अपने दूसरे ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जहां 50 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी, तो दूसरे मैच में उसे  चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा. लखनऊ अब 7 अप्रैल को हैदराबाद के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलेगी.

ऐसे में टीम के फैंस को उम्मीद होगी कि उनकी गाड़ी एक बार फिर जीत की पटरी पर वापस लौटे. भले ही लखनऊ को जीत के बाद हार का स्वाद चखना पड़ा, लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स (Kyle Mayers) ने दोनों ही मुकाबलों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे टीम मैनेजमेंट और फैंस जरूर ही खुश होंगे.

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू करने वाले काइल मेयर्स ने लखनऊ के लिए खेले दूसरे मुकाबले में भी अर्धशतक जड़ा, वो भी तूफानी अंदाज में. काइल मेयर्स ने दिल्ली के खिलाफ 38 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली थी और वो आईपीएल डेब्यू पर अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हुए थे, लेकिन चेन्नई के खिलाफ जैसे ही उन्होंने एक बार फिर तूफानी अंदाज में अपना अर्धशतक पूरा किया, वैसे ही वो आईपीएल इतिहास के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए, जिसने लीग के शुरुआत के दोनों मुकाबलों में अर्धशतक जड़ा हो. इसके अलावा काइल मेयर्स एमए चिदंबरम स्टेडियम में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं.

बताते चलें कि दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक की अनुपस्थिति में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2023 के शुरुआती मुकाबलों के लिए काईल मेयर्स के साथ करार किया है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने काइल मेयर्क को 50 लाख में खरीदा था. हालांकि, पिछले सीजन ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने काइल मेयर्स को खरीदा था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था.

काइल मेयर्स जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे आने वाले दिनों में लखनऊ मैनेजमेंट के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. दरअसल, क्विंटन डी कॉक अपनी नेशनल ड्यूटी के कारण टीम से साथ नहीं जुड़े थे, लेकिन वो जल्द ही टीम के साथ जुड़ेंगे. ऐसे में दोनों में से कोई एक खिलाड़ी बेंच पर बैठता हुई दिखाई देगा, इसकी संभावना है, क्योंकि क्विंटन डी कॉक भी टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हैं. ऐसे में किसको बैठाया जाए या किसको खिलाया जाए, यह फैसला लखनऊ मैनजमेंट के लिए परेशानी का सबब बन सकता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News