मनोरंजन

प्रभास की ‘सालार’ ने रचा नया इतिहास, हिंदी में ये आंकड़ा पार कर ‘बाहुबली’ को भी दी टक्कर

प्रभास की एक्शन ड्रामा ‘सालार: भाग 1 – सीजफायर’ न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई कर रही है। फिल्म ने दुनिया भर में 550 करोड़ से अधिक की कमाई की है। ‘सालार’ ने आठ दिनों में भारत में 317.62 करोड़ की कमाई की है। Sacnilk.com के अनुसार, प्रशांत नील द्वारा निर्देशित तेलुगु फिल्म ‘सालार’ ने हिंदी भाषा में भारत में 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली है। ‘सालार’ ने सिनेमाघरों में नौ दिनों के बाद हिंदी में भारत में लगभग ₹105 करोड़ की शानदार कमाई की है।

प्रभास की सालार ने रचा नया इतिहास

शाहरुख खान अभिनीत और राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित ‘डंकी’ की कमाई के बीच प्रभास स्टारर फिल्म ‘सालार’ के लिए यह बहुत अच्छी खबर है। सालार अब हिंदी में 100 करोड़ तक पहुंचने वाली प्रभास की पांचवीं फिल्म बन गई है और आदिपुरुष के बाद साल की दूसरी फिल्म बन गई है। साल 2023 में अब तक सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड शाहरुख खान की ‘जवान’ के नाम था जो अब ‘सालार’ ने तोड दिया है। इतना ही नहीं ‘डंकी’ वर्सेस ‘सलार’ की बीते दो हफ्तों से लगातार चर्चा हो रही है।

यहां देखें- 

प्रभास की सालार हिंदी में टॉप 5 में 

सैकनिल्क के अधिकारी पोर्टल ने प्रभास की हिंदी में शीर्ष 5 फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन शेयर किए है। इस लिस्ट में ‘सालार’ 5वें स्थान पर है। ‘बाहुबली 2’ ने हिंदी में लगभग 511 करोड़ की कमाई कर पहला नंबर हासिल किया है। इसके बाद ‘आदिपुरुष’ ने भारत में हिंदी में लगभग 148 करोड़ नेट के साथ दूसरे नंबर पर है। और ‘साहो’ ने लगभग 145.7 करोड़ के साथ तीसेर नंबर पर है। प्रबास की इन सब फिल्मों में अब टॉप 5 में ‘सालार’ भी शामिल हो चुकी है।

प्रभास का धमाका

प्रभास साउथ के ऐसे स्टार हैं, जिनकी 5 फिल्में 100 करोड़ वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। अगर ‘सालार’ अकेले रिलीज होती तो हिंदी में उसके मौजूदा स्कोर से कहीं बेहतर स्कोर होता। ‘डंकी’ के साथ टकराव ने इसे कम शो तक सीमित कर दिया है, लेकिन फिर भी अच्छी कमाई कर रही है। Sacnilk.com की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म अच्छा कारोबार करना जारी रखेगी और हिंदी में 150 करोड़ से अधिक की कमाई करने की उम्मीद है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Back to top button