Thursday, June 20, 2024
Homeदेशबिहार विधानसभा की कार्यवाही हुई स्थगित, BJP ने रामनवमी हिंसा को लेकर...

बिहार विधानसभा की कार्यवाही हुई स्थगित, BJP ने रामनवमी हिंसा को लेकर सरकार पर खड़े किए सवाल

PATNA: बिहार विधान सभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा होना शुरू हो गया. बीजेपी ने बिहार में हो रहे दंगों को लेकर सदन में जमकर हंगामा किया. जिसके बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया है. बीजेपी ने सदन के अंदर हाथों में पोस्टर लेकर पहुंची थी और जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई. बीजेपी ने सरकार के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदन में सासाराम, बिहारशरीफ और कई जिलों में हुए हिंसा का मामला उठाया.

घटना को क्यों नहीं रोक पाई सरकार 

आज जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई विपक्ष ने सरकार पर जमकर हमला बोला और कई आरोप भी लागए. बीजेपी के विधायक सदन के अंदर पोस्टर लेकर खड़े हो गए और नारे लगाने शुरू कर दिया. जिसके बाद स्पीकर के निर्देश पर मार्शल ने बीजेपी विधायकों से पोस्टर वापस ले लिया. नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि रामनवमी के मौके पर जिस तरह से बिहार के कई जिलों में हिंसा हुई जो कि चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि हर थाने में शांति समिति की एक बैठक हुई थी. जिसमें सभी पक्ष के लोग शामिल भी हुए थे तो अब सवाल ये उठता है कि ये घटना कैसे हो गई. सरकार इस घटना को क्यों नहीं रोक पाई.

थानेदार पर अब तक क्यों नहीं हुई कार्रवाई 

उन्होंने कहा कि जिस भी थाना छेत्र में ये घटना हुई है वहां के थानेदार पर अब तक कोई भी कार्रवाई क्यों नहीं हुई है. राज्य में हिंदू समुदाय के लोग तो हर धर्म का सम्मान करते हैं. जब दूसरे धर्मों का जुलूस निकलता है तो उसके ऊपर कोई पत्थरबाजी नहीं होती है लेकिन जब रामनामी की शोभायात्रा  निकलती है तो उसपर पत्थर बरसाए जाते हैं. बिहार सरकार अपने वोट बैंक की राजनीति में हिंदू धर्म के लोगों का अपमान कर रही है.

हरि भूषण ठाकुर ने भी बोला हमला 

वहीं, बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि बिहार में प्रायोजित दंगे हो रहे हैं. सरकार जानबूझकर दंगे करवा रही है. पूरे मामले के पीछे कहीं ना कहीं प्रशासन और सरकार के लोग हैं, लेकिन बीजेपी इस पर चुप नहीं बैठेगी. बीजेपी तब तक आवाज उठाएगी जब तक न्याय नहीं मिलता है.  एनआईए जांच की भी हम मांग कर रहे हैं क्योंकि बिहार आतंकियों का पनाहगाह बन रहा है.

यह भी पढ़ें : Bihar: पहले नस काटी, मौत नहीं हुई तो SSB के जवान ने फांसी लगाकर दी जान, बाथरूम में फंदे से लटकी मिली लाश

पूर्व डिप्टी सीएम ने घटना को सरकार की बताई नाकामी 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद ने इस घटना को सरकार की नाकामी बताया है. उन्होंने कहा है कि जब  बिहार में आरजेडी के साथ सरकार बनती है तब-तब अपराध का ग्राफ बढ़ता है. बीजेपी जब तक नीतीश कुमार के साथ थी तब तक के बिहार में कानून व्यवस्था का राज चलता था लेकिन अब अपराधियों का राज चल रहा है. राज्य में हाल इतना बदतर हो चुका है कि अब मुख्यमंत्री का गृह जिला भी सुरक्षित नहीं है और मुख्यमंत्री कहीं ना कहीं अब लाचार और बेबस नजर आ रहे हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News