Twitter के यूटर्न लेते ही ‘डॉगी’ फरार, अब कंपनी के इस नए ऐलान से ब्लूटिक यूजर्स के उड़े होश

by Top Bihar
0 comment

Twitter Took Uturn New logo: ट्विटर वेरिफाइड ने कुछ घंटों के भीतर सभी वेरिफाइड खातों को अनफॉलो कर दिया है। बता दें कि अनफॉलो किए जाने वाले खातों की संख्या 2,25,000 है। अब इससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द सभी लिगेसी अकाउंट से ब्लू टिक हट जाएगा। कंपनी ने अपने बदले हुए लोगो को भी ट्विटर से हटा दिया है। अब ट्विटर की उड़ती हुई चिड़ियां ही नजर आ रही है। कुछ दिन पहले कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो में बदलाव किया था। हालांकि ये बदलाव सिर्फ डेस्कटॉप यूजर्स को नजर आ रहा था। नये लोगो में एक कुत्ता नजर आ रहा था, जिसका इस्तेमाल क्रिप्टोकरेंसी बनाने वाली कंपनी डोज कॉइन करती है। जब मस्क ने लोगो को लेकर ऐलान किया था तब उनकी दूसरी कंपनी टेस्ला के शेयर में जोरदार गिरावट आई थी। हालांकि डोज कॉइन में 27% से अधिक का उछाल दर्ज किया गया था।

एक यूजर के सवाल पर मस्क ने बदल दिया था लोगो

4 अप्रैल को देर रात मस्क ने ट्वीट करते हुए बताया था कि उन्होंने अपना वादा निभा दिया है। दरअसल, उनसे एक यूजर ने लोगो को चिड़िया से बदल कर डोजे करने को कही थी, जिसके बाद उन्होंने ट्विटर के लोगो को फेमस क्रिप्टोकरेंसी डॉजिकॉइन की तरह बदल दिया। डॉग के चेहरे वाले इस लोगो को शिबा इनु की डोज कॉइन क्रिप्टोकरेंसी के लिए 2013 में बनाया गया था। इसे एक मीम के तौर पर भी इस्तेमाल किया जाता रहा है। बता दें कि इस कुत्ते वाले फोटो को बनाने का एक उद्देश्य क्रिप्टोकरेंसी का मजाक उड़ाना भी था।

क्या हुआ है बदलाव?

कंपनी ने जब से सब्सक्रिप्शन पॉलिसी की शुरुआत की है। वह पैसा देकर ब्लू बैज पाने वाले यूजर्स के आईडी को सब्सक्राइब(This account is verified because it’s subscribed to Twitter Blue) किया हुआ बता रही थी और बिना पैसा दिए पहले से वेरिफाइड यूजर्स के आईडी पर लिगेसी अकाउंट (This account is verified because it’s a legacy verified account) लिख कर आ रहा था।  अब दोनों तरह के आईडी पर एक ही जानकारी आ रही है। अब जब आप ब्लू बैज पर क्लिक करते हैं तो आपको लिखा हुआ मिलता है कि यह अकाउंट या तो सब्सक्राइब किया गया है या फिर लिगेसी अकाउंट है। नीचे दिए स्क्रीनशॉट से आप समझ सकते हैं। हमने आपको समझाने के लिए दो अकाउंट का स्क्रीनशॉट नीचे लगाया है। एक पहले से वेरिफायड है तो वहीं दूसरा सब्सक्राइब किया हुआ है।

कितना है ट्विटर ब्लू का चार्ज?

कंपनी ने इसके लिए विभिन्न देशों में अलग-अलग चार्ज निर्धारित किए गए हैं। भारतीय यूजर्स को ट्विटर ब्लू टिक लेने के लिए हर महीने 650 रुपये देने होंगे। अगर आप हर महीने 650 रुपये का भुगतान करते हैं तो एक साल में आपको 7800 रुपये देने पड़ेंगे, जबकि वार्षिक प्लान लेने पर काफी पैसों की बचत होगी। बता दें कि ट्विटर ब्लू टिक का वार्षिक प्लान 6800 रुपये का है। ट्विटर ब्लू टिक की सर्विस लेने के बाद आप 4 हजार कैरेक्टर्स में ट्वीट कर पाएंगे। इस सर्विस में आपको 30 मिनट में 5 बार एडिट करने की सुविधा मिल जाती है। ब्लू टिक सर्विस मिलने के साथ ही यूजर ट्विटर में फुल एचडी क्वालिटी का वीडियो भी शेयर कर सकेंगे। ब्लू टिक वेरिफायड यूजर्स को प्लेटफॉर्म में प्राथमिकता भी दी जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like

Leave a Comment