Tuesday, June 25, 2024
HomeदेशIND vs AUS: विशाखापट्टनम में पिटी भारत की भद्द, एक नहीं 5...

IND vs AUS: विशाखापट्टनम में पिटी भारत की भद्द, एक नहीं 5 वजहों से डूबी टीम इंडिया की नैया

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम से उम्मीद थी कि वह एसीए-वीसीए स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात देते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम कर लेगी,लेकिन मेहमान टीम ने ऐसा होने नहीं दिया. ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को खेले गए दूसरे मैच में भारत को एकतरफा अंदाज में मात देते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. इसके बाद अब सीरीज का तीसरा मैच निर्णायक बन गया है.चेन्नई में खेले जाने वाले तीसरे मैच में अब जो टीम बाजी मारेगी वो सीरीज अपने नाम करेगी.

इस मैच में भारतीय टीम मेहमान टीम के सामने कहीं टिक ही नहीं पाई. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 26 ओवरों में 117 रनों पर ढेर हो गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए 11 ओवर में ही ये लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके लिए मिचेल मार्श ने नाबाद 66 रन बनाए. वहीं ट्रेविस हेड ने उनका अच्छा साथ दिया और 51 रनों की पारी खेली. वह भी नाबाद रहे. क्या रहे भारत की हार के कारण बताते हैं आपको.

  1. इस मैच में टॉस अहम था लेकिन सिक्का भारत के पक्ष में नहीं गिरा था. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पिच को देखते हुए फील्डिंग चुनी और भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया. यहां भारत को नुकसान उठाना पड़ा.
  2. टॉप ऑर्डर से उम्मीद थी कि वह इस मैच में टीम को अच्छी शुरुआत देगा. लेकिन न ही इस मैच से वापसी कर रहे रोहित शर्मा का बल्ला चला और न ही शुभमन गिल का. सूर्यकुमार यादव भी जल्दी पवेलियन लौट गए. टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली जिससे बड़े स्कोर की उम्मीदों को झटका लग गया.
  3. खराब शुरुआत के बाद उम्मीद थी कि मध्य क्रम में कोई बड़ी साझेदारी होगी जिससे टीम संभालेगी और अच्छे स्कोर तक पहुंचेगी. लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ. विराट कोहली टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे और उन्होंने 31 रन बनाए.उन्होंने दूसरे विकेट के लिए रोहित शर्मा के साथ 29 रनों की साझेदारी की जो इस मैच में भारत की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी रही.
  4. विराट कोहली ने अपने पैर जमा लिए थे और उनसे उम्मीद थी कि वह एक अच्छी पारी खेलेंगे,लेकिन कोहली सेट होने के बाद एक सीधी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए और ये भारत के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हुआ. अगर कोहली टिक जाते तो वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच को बना सकते थे.
  5. भारतीय गेंदबाजों ने भी निराश किया.निश्चित तौर पर उनके पास बचाने को ज्यादा रन नहीं थे लेकिन टीम इंडिया की गेंदबाजी में धार नजर ही नहीं आई और वह एक भी विकेट नहीं ले सके.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News