Thursday, June 20, 2024
HomeWhatsApp की बोलती बंद करेगा Telegram, ऐप में दे दिए ऐसे-ऐसे फीचर...

WhatsApp की बोलती बंद करेगा Telegram, ऐप में दे दिए ऐसे-ऐसे फीचर कि हर कोई करने लगा डाउनलोड

Telegram Update: वॉट्सऐप का इस्तेमाल तो लगभग सभी यूज़र्स कर रहे हैं, लेकिन टेलीग्राम भी अक किसी से कम नहीं है. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर कई खास फीचर पेश किए गए हैं, जिससे वॉट्सऐप की शामत पक्की लग रही है.

Power Saving Mode: लेटेस्ट अपडेट के साथ, टेलीग्राम ने अपने पावर सेविंग मोड में अपग्रेड किया है. अपडेट के बाद, आपकी बैटरी के एक निश्चित % तक पहुंचने पर पावर सेविंग मोड को ऑटोमैटिकली चालू करने के लिए सेट किया जा सकता है. बता दें कि यूज़र्स को वॉट्सऐप में इस तरह का फीचर नहीं मिलता है.

इसके लिए आपको टेलीग्राम की सेटिंग में जाना होगा. फिर उसके बाद पावर सेविंग में पावर सेविंग मोड को टॉगल करना होहा. या नहीं तो आप ऑटोप्ले, एनिमेशन और इफेक्ट्स के लिए अलग-अलग सेटिंग्स को ट्वीक कर सकते हैं.

Playback Speed: टेलीग्राम यूज़र्स वीडियो, पॉडकास्ट, आवाज और वीडियो मैसेज की प्लेबैक स्पीड को बदल सकेंगे. अब आप 0.2x–2.5x के बीच किसी भी स्पीड को चुनने के लिए 2x बटन दबाकर और भी ज़्यादा आसान सुविधा पा सकेंगे.

Read Time: टेलीग्राम के जिस भी ग्रुप में 100 से कम मेंबर हैं, उनमें अब रीड रीसिप्ट दिखाई देगी. यानी कि इससे पता चल जाएगा कि आपके मैसेद को किसने कब पढ़ा है.

Auto-Send Invite Links

टेलीग्राम यूज़र्स अब ये कंट्रोल कर सकते हैं कि उन्हें किसे ग्रुप में जोड़ना है और किसे नहीं. अगर आप किसी रेस्ट्रिक्स किए हुए व्यक्ति को इनवाइट कर रहे हैं, तो अब आप उन्हें एक मैसेज के रूप में तुरंत एक इन्वाइट लिंक सेंड कर सकते हैं.

New Emojis: लेटेस्ट टेलीग्राम अपडेट में कस्टम इमोजी के 10 नए पैक भी शामिल किए गए हैं. हालांकि, ये फीचर सिर्फ टेलीग्राम प्रीमियम यूज़र्स के लिए उपलब्ध है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News