Tuesday, June 25, 2024
HomeऑटोYamaha RX 100 की बादशाहत पर रोक लगाएगी Suzuki Max 100, नए...

Yamaha RX 100 की बादशाहत पर रोक लगाएगी Suzuki Max 100, नए लुक और नए फीचर्स से ऑटो सेक्टर में लगाएगी आग, जानिए लॉन्चिंग के बारे में

Yamaha RX 100 की बादशाहत पर रोक लगाएगी Suzuki Max 100, नए लुक और नए फीचर्स से ऑटो सेक्टर में लगाएगी आग, जानिए लॉन्चिंग के बारे में, दोस्तों 90 के दशक में Yamaha RX100 बाइक काफी लोकप्रिय मानी जाती थी. उस समय से लेकर आज तक इस बाइक की टक्कर में किसी की बाइक को लॉन्च नहीं किया गया है. लेकिन हाल ही में सुजुकी के द्वारा उसकी नई बाइक की घोषणा की गई. सुजुकी के द्वारा लांच की जाने वाली नई बाइक Yamaha RX100 को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार।

 

यह तो आपको पता ही होगा कि 90 के दशक में Suzuki Max 100 और Yamaha RX100 का अलग ही क्रेज़ था. यह दोनों ही बाइक टू स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी. भारतीय सरकार द्वारा बाइकों के नियम को लेकर कुछ बदलाव किए गए जिस कारण से टू स्ट्रोक इंजन वाली बाइकों को बंद करना पड़ा।

कंपनी Suzuki Max 100 की दोबारा लॉन्चिंग की तैयारी में

Yamaha RX 100

लेकिन इन दोनों की ही कंपनियों ने कुछ बदलाव करके इन गाड़ियों को दोबारा लांच करने का फैसला लिया है. इस बाइक को बहुत सारे बदलाव के साथ लांच किया जा रहा है इसी के साथ नए नए फीचर्स में इस बाइक में जोड़े जाएंगे. ताकि यह बाइक आज की समय की आधुनिक बाइक्स के साथ टक्कर ले पाए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह पता चला है कि सुजुकी कंपनी के द्वारा इस बाइक को साल 2023 के अंत तक लांच कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े:- Portable Air Cooler: चिलचिलाती हुई गर्मी से राहत देने आया यह डिवाइस, ऑन करते ही देगा ठंडी हवा, आएगी सुकून भरी नींद

Suzuki Max 100 का इंजन

Yamaha RX 100

इस बाइक को देखते हुए यामाहा कंपनी ने भी Yamaha RX100 का अपग्रेडेड मॉडल लांच करने का फैसला ले लिया है.इस बाइक में पहले भी बहुत पावरफुल इंजन किया गया था. लेकिन अब आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ इसके इंजन की पावर में बढ़ोतरी ही देखी जाएगी. पुराने समय में इस बाइक में 98.2 सीसी का इंजन दिया जाता था. यह इंजन 7.9 PS पावर के साथ 9.8 NM का टार्क जनरेट कर सकता था।

यह भी पढ़े:- Pancard Update: पैन कार्डधारकों को लगा करारा झटका, इस तारीख बाद देना होगा भारी भरकम जुर्माना

Suzuki Max 100 के नए डैशिंग फीचर्स

इस बाइक को बहुत सारे आधुनिक फीचर्स के साथ लांच किया जाएगा. जिनमें ओडोमीटर,डिजिटल स्पीडोमीटर,फ्यूल गेज, टर्न सिगनल लाइट,AHO,वेक अप अलर्ट,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, जीपीएस नेवीगेशन और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News