बीएसपीएस चुनाव संपन्न : चंद्रभूषण बने अध्यक्ष तो सागर सूरज बने महासचिव

by Gautam Pandey
0 comment

मोतिहारी। शहर स्थित रेड क्रॉस के सभागार में शनिवार को जिला स्तरीय पत्रकार सम्मेलन सह आक्रोश मार्च का आयोजन किया गया। भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में बड़ी संख्या में जिले के पत्रकारों ने भाग लिया। सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिप अध्यक्ष ममता राय ने कहा कि सोशल मीडिया के दौर में भी पत्रकारिता व पत्रकारों का समाज में काफी महत्वपूर्ण योगदान है। जनसरोकार से जुड़ी समस्या को अपनी कलम की ताकत से समाधान कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

वहीं स्टेट बार काउंसिल के सदस्य अधिवक्ता राजीव कुमार द्विवेदी ने कहा कि दूसरों की समस्या लिखने वाले पत्रकार आज खुद विभिन्न मीडिया घरानों के शोषण के शिकार हो रहे हैं। उन्हें मेहनत के अनुरूप राशि नहीं दी जाती है जिससे वे अपने परिवार का सही ढंग से परवरिश कर सकें। सरकार को चाहिए कि समाज के आईना पत्रकारों के हित में उन्हें अपने स्तर से मानदेय मिले। उन्होंने कहा कि पत्रकारों पर यदि कोई फर्जी मुकदमा करता है तो मैं ऐसे पीड़ित पत्रकारों के लिए हमेशा खड़ा रहूंगा । सम्मेलन को अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया। वहीं भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के नव नियुक्त महासचिव सागर सूरज ने कहा कि भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ पत्रकारों के हितार्थ हमेशा कार्य करेगी।

इस दौरान वरीय पत्रकार सह नव नियुक्त अध्यक्ष चंद्रभूषण पाण्डेय ने सभी सगठनों को एक होकर पत्रकारों के हित में कार्य करने की बात कही । उन्होंने कहा एकता में ही बाल है । वहीं वरीय पत्रकार अशोक वर्मा, राकेश कुमार, ओजैर अंजुम व नरेंद्र झा को उपाध्यक्ष, वरिष्ठ पत्रकार सागर सूरज को महासचिव, वरिष्ठ पत्रकार सच्चिदानंद सत्यार्थी को सचिव, कैलाश गुप्ता को संयुक्त सचिव व राजेश कुमार सिंह को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव कुमार द्विवेदी उर्फ पप्पू दूबे को कानूनी सलाहकार, एस के पंकज व आलोक चंद्रा को सहायक कानूनी सलाहकार तथा कुमार तेजस्वी एवं प्रकाश सिंह को प्रवक्ता व संजीव जायसवाल को संयोजक पद की जिम्मेवारी दी गयी ताकि अनुमंडल स्तर पर समिति का गठन किया जा सके ।

इसके साथ हीं जिला कार्यकारिणी सदस्य के रूप में लगभग 20 लोगों को जगह दी गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार चन्द्रभूषण पांडेय ने की। वही मंच संचालन राकेश कुमार एवं एस. के पंकज द्वारा किया गया। इसके पहले सम्मेलन का शुभारंभ आगत अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर वरीय पत्रकार ओमप्रकाश मिश्र, ब्रजकिशोर कुशवाहा, मंसूर आलम, शशि तिवारी, अमृतेश कुमार ठाकुर, अजय सिंह, संजीत कुशवाहा सहित अन्य मौजूद थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like