Thursday, June 20, 2024
HomeबिहारManish Kashyap: मनीष कश्यप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 बैंक अकाउंट फ्रीज,...

Manish Kashyap: मनीष कश्यप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 बैंक अकाउंट फ्रीज, जमा है इतनी राशि, अब होगी गिरफ्तारी!

पटना. बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने तमिलनाडु प्रकरण में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. पिछले सप्ताह मनीष कश्यप (Manish Kashyap) के नाम से संचालित ट्विटर हैंडल पर उसकी गिरफ्तारी की पुरानी तस्वीर पोस्ट कर दी गई थी. इस पोस्ट को लेकर भ्रम फैलाने के आरोप में प्रशांत कुमार नाम के के शख्स की गिरफ्तारी हुई है. तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले का झूठा वीडियो (Tamilnadu Violence Video) सोशल मीडिया पर शेयर कर अफवाह फैलाने के आरोपी रहे मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी पर बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. आर्थिक अपराध इकाई ने मनीष कश्यप और उसके यूट्यूब चैनल  (Youtube Channel) के बैंक खातों को एक साथ फ्रीज कर दिया है. अलग-अलग चार बैंक खातों में कुलजमा राशि 42 लाख 11 हजार 937 रुपये हैं.

ईओयू द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मनीष के एसबीआइ बैंक (SBI Bank) के खाते में तीन लाख 37 हजार 496 रुपये, आइडीएफसी बैंक (IDFC) के खाते में 51, 069 रुपये और एचडीएफसी बैंक के खाते में तीन लाख 37 हजार 463 रुपये जमा हैं. वहीं, सचतक फाउंडेशन के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के खाते में 34 लाख 85 हजार 909 रुपये जमा हैं. जांच में मनीष कश्यप के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता के ठोस जबूत मिले हैं, जिसको लेकर अनुसंधान जारी है. पूरे मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई को अभियुक्त मनीष कश्यप और युवराज सिंह राजपूत के विरुद्ध कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट भी मिल चुका है.

प्रशांत कुमार को EOU ने किया गिरफ्तार 

दोनों आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए ईओयू ने विशेष टीम का गठन किया है, जिसके द्वारा बिहार के विभिन्न जिलों के अलावा दिल्ली और उत्तरप्रदेश आदि राज्यों में भी लगातार छापेमारी की. ईओयू ने तमिलनाडु प्रकरण में एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है. बीते दिनों मनीष कश्यप के नाम से संचालित ट्विटर हैंडल पर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी की पुरानी तस्वीर पोस्ट की गई थी. इस पोस्ट को लेकर भ्रम फैलाने के आरोप में प्रशांत कुमार नाम के शख्स को ईओयू ने गिरफ्तार किया है. प्रशांत बक्सर के कृष्णाब्रह्मा थाने के बड़का ढकाइच का मूल निवासी है.

वह मौजूदा  में पटना के शास्त्रीनगर थाना अंतर्गत शिवपुरी के रोड नंबर एक में रह रहा था. उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. तमिलनाडु प्रकरण मामले में ईओयू ने अभी तक तीन प्राथमिकी दर्ज की हैं, जिसमें आठ लोगों को आरोपित बनाया तीन आरोपियों को अभी तक पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. मनीष कश्यप और युवराज सिंह राजपूत की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News