बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा का मास्टर माइंड गिरफ्तार, कई बैंक खाते किए गए सीज

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DESK: रविवार को केंद्रीय चयन पार्षद सिपाही भर्ती के परीक्षा के दौरान साल्वर गैग के 13 सेटर को पुलिस ने विभिन्न जगहों से गिरफ्तार कर जेल भेजा था. उसी मामले में एक अप्राथमिक अभियुक्त जकडपुरा के चंदन कुमार को एएसपी रौशन कुमार के द्वारा गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के दौरान परीक्षा में उपयोग किए जाने वाले सामान भी बरामद किए गए. अब तक 14 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि साल्वर गैंग का मास्टर माइंड हिमांशु सहित दो फरार चल रहे हैं.

छापेमारी के दौरान मोबाइल फोन, दो माइक्रो प्रिन्टर, चारपहिया वाहन, परीक्षा का उत्तर शीट, परीक्षा से संबंधित चार पन्नों के महत्त्वपूर्ण कागजात के साथ देवघडा के सुमित कुमार, सूर्यगढा इंग्लिश के मनीष कुमार, किरणपुर के अनिल कुमार, सलेमपुर के प्रवेश कुमार, गोपालपुर के महेन्द्र कुमार, जकडपुरा के रोहित राज व चंदन कुमार, मुस्तफापुर के राजा कुमार, अवगिल के अभिराज कुमार, किउल महेशलेटा के चन्नु कुमार, अवगिल के ब्रजेश कुमार व राकेश कुमार, ऋषि पहाड़पुर सरलक होम्ज व जकरपुरा के चन्दन कुमार को गिरफतार कर जेल भेजा गया. 

पुलिस भर्ती परीक्षा का मास्टर माइंड गिरफ्तार

इस संबध में एसपी पंकज कुमार ने प्रेस वार्ता कर बताया कि लखीसराय में केन्द्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती की परीक्षा के दौरान राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास गाड़ी से कुछ सेंटरों के होने के संबंध में गुप्त सूचना प्राप्त हुई. उक्त गुप्त सूचना के आलोक में मेरे द्वारा सहायक पुलिस अधीक्षक रौशन कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई.

जिसमें डीआईयू प्रभारी, पुअनि अवधेश कुमार, पु०नि० सह थानाध्यक्ष बड़हिया चन्दन कुमार, पु०नि० सह थानाध्यक्ष लखीसराय राजीव कुमार, डी०आई०यूटीम पु०अ०नि० शशिभूषण व सशस्त्र बल के साथ छापामारी कर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, विद्यापीठ चौक तथा दालपट्टी के पास से कुल तेरह सेटरों को माइक्रोप्रिन्टर, मोबाइल, उत्तर शीट और 5 कार के साथ गिरफतार किया गया था. जबकि दो सेटर फरार हो गये थे. 

14 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ्तारी

इस संबंध में साइबर थाना कांड सं0-11/23, दर्ज किया गया था. मामले में छानबीन के दौरान मंगलवार को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि एक संदिग्ध सेटर सूर्यगढा थाना के जकरपुरा गांव निवासी अरविंद महतो के पुत्र चन्दन कुमार का है, जो कि उक्त गिरोह का महत्वपूर्ण सदस्य है. उक्त टीम द्वारा ग्राम जंकरपुरा में छापेमारी करते हुए एक मोबाइल बरामद किया गया. जिसमें परीक्षा के सेटिंग से संबंधित कई महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं. जिसका विश्लेषण किया जा रहा है.

परीक्षा से संबंधित चार पन्नों के महत्वपूर्ण कागजता बरामद किए गए. अप्राथमिकी अभियुक्त चन्दन कुमार ने अपने अपराध स्वीकारोक्ति बयान में भी अपना अपराध स्वीकार किया. अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. साथ ही साथ गिरफ्तार कई अभियुक्तों का बैंक खाता भी सीज करवाते हुए अभी तक करीब 16 लाख रुपए होल्ड करवाया जा चुका है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now