माफी मांगता हूं, बात वापस ले रहा; यौन संबंधों पर ‘गंदी बात’ को लेकर नीतीश कुमार की सफाई

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DESK: जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए महिलाओं को लेकर विवादित बयान देने वाले नीतीश कुमार ने हल्ला मचने पर सफाई पेश की है। बुधवार को उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह शिक्षा की बात कर रहे थे, लेकिन उनकी बात का गलत मतलब निकाल लिया। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि यदि किसी को मेरी बात गलत लगी है तो मैं माफी मांगता हूं। नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी बात का ही गलत मतलब निकाल लिया गया। हम तो महिलाओं की एजुकेशन और उससे आए सुधार को लेकर बात कर रहे थे। फिर भी किसी को यदि बाल गलत लगी है तो मैं बात वापस लेता हूं और माफी भी मांगता हूं।

नीतीश कुमार ने कहा, ‘हमने क्या कहा है, इसको लेकर बड़े पैमाने पर मेरे खिलाफ कुछ लिखा जा रहा है, मैंने जो भी कहा महिलाओं को पढ़ाने की बात कही, बार-बार कह रहे हैं कि महिलाएं कम पढ़ पा रही थीं। उसकी संख्या बताई, हमने ये कहा था कि जो कुछ भी मैंने अनुभव किया और महिलाओं को पढ़ाने का सिलसिला शुरू किया। कई जगहों पर शिक्षा नहीं थी, उन सब लोगों को शिक्षित करने की कोशिश की, जब पता चला कि अगर पुरुष और स्त्री दोनों की शादी हो गई, अगर स्त्री मैट्रिक पास है तो प्रजनन दर देश में 2 है, बिहार में भी 2 है।

माफी मांगता हूं, बात वापस ले रहा; यौन संबंधों पर ‘गंदी बात’ को लेकर नीतीश कुमार की सफाई

उन्होंने कहा कि अगर लड़की मैट्रिक के आगे इंटर है तो देश में प्रजनन की दर 1.7 है और बिहार का 1.6 है। मुझे इतनी खुशी हुई कि बड़ा तेजी से महिलाओं को पढ़ा दीजिएगा तो जनसंख्या कम हो जाएगी। हमने महिलाओं के लिए इंटर तक की पढ़ाई के लिए शुरू किया, अगर सोने की बात कही है, यूं ही कुछ बात कह दी तो माफी मांगता हूं। निंदा हो रही है तो अपना बयान वापस लेते हैं। जो निंदा कर रहे हैं उनका अभिनंदन है, मैं ऐसे निंदा नहीं करता हूं।

विधानसभा में हल्लाबोल की तैयारी में भाजपा, नोटिस दिया

गौरतलब है कि भाजपा ने इस बीच अपनी महिला विधायकों को आगे कर दिया है और विधानसभा में विरोध प्रदर्शन की तैयारी है। पार्टी की ओर से कार्य स्थगन प्रस्ताव भी दिया गया है। साफ है कि विधानसभा में आज हल्लाबोल हो सकता है। गौरतलब है कि इस पर बवाल मचा तो जेडीयू से लेकर आरजेडी तक बैकफुट पर आ गईं। वहीं भाजपा की महिला विधायकों ने नीतीश कुमार से इस्तीफा ही मांग लिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now