Friday, July 19, 2024
HomeकरियरCRPF GD Constable Recruitment 2024: CRPF में 10वीं पास को मिलेगी बिना...

CRPF GD Constable Recruitment 2024: CRPF में 10वीं पास को मिलेगी बिना परीक्षा नौकरी, इन पदों के लिए 16 जनवरी से करें आवेदन

CRPF GD Constable Recruitment 2024: 10वीं पास कर चुके युवाओं के लिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में नौकरी पाने का बहुत ही अच्छा मौका है. CRPF ने ग्रुप ‘सी’ के तहत जीडी कांस्टेबल पदों पर भर्तियों का विज्ञापन जारी किया है. आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी 2024 से शुरू होकर 15 फरवरी 2024 तक चलेगी. हाईस्कूल पास इच्छुक युवा इन पदों के लिए सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

बता दें कि सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी में 169 कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. अभ्यर्थी 15 फरवरी 2024 दोपहर 12 बजे तक इन पदों के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं.

क्या चाहिए योग्यता ?

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही नोटिफिकेशन के अनुसार खेल योग्यता भी होनी चाहिए. इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन जमा करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. OBC को 3 और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम उम्र सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है.

एप्लीकेशन फीस – सामान्य और ओबीसी श्रेणी के 100 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी, एसटी व महिला कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

यहां करें अप्लाई

  • CRPF की आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाएं.
  • जीडी कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन को पढ़ें .
  • अब नियमानुसार आवेदन शुरू करें.
  • डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा करें.

CRPF GD Constable Recruitment 2024 notification

कैसे होगा चयन?

सीआरपीएफ जीडी कांस्टेबल पदों पर आवेदकों का चयन फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और मेडिकल परीक्षा के जरिए किया जाएगा. पीएसटी के लिए आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. हाॅल टिकट सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. अभी पीएसटी और मेडिकल परीक्षा की डेट नहीं जारी की गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Latest News