करियर

खत्म होगा इंतजार, आज आएगा बिहार STET का रिजल्ट, यहां सबसे पहले करें चेक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बिहार स्टेट टीईटी परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स का इंतजार आज खत्म होने वाला है. बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की तरफ से Bihar STET का रिजल्ट आज यानी 3 अक्टूबर 2023 को दोपहर 2:30 बजे जारी किया जाएगा. रिजल्ट चेक करने के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट – bsebstet.com पर जाना होगा.

बिहार स्टेट टीईटी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 9 अगस्त 2023 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 23 अगस्त 2023 तक का समय दिया गया था. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजान 4 सितंबर से 15 सितंबर 2023 तक हुआ था. अब रिजल्ट जारी होने वाला है. रिजल्ट जारी होने के बाद परीक्षार्थी नीचे बताए स्टेप्स से मार्कशीट चेक कर सकते हैं.

Bihar STET Result ऐसे करें चेक

  • रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट bsebstet.com पर जाना होगा.
  • वेबसाइट की होम पेज पर Important Link के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद “STET 2023 परीक्षा का परिणाम” के लिंक पर जाएं.
  • अगले पेज पर Check Result के लिंक पर क्लिक करें.
  • मांगी गई डिटेल्स से लॉगिन करें.
  • लॉगिन करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.

रिजल्ट में कैंडिडेट्स के नाम के अलावा माता-पिता का नाम भी हो सकता है. रिजल्ट में कैंडिडेट्स की डिटेल्स भी होंगी. इन डिटेल्स को चेक करने के बाद ही प्रिंट लेकर रख लें. इसी स्कोरकार्ड के आधार पर टीचर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

क्या है Bihar STET Score?

बिहार एसटीईटी परिणाम 2023 राज्य की शिक्षा प्रणाली में शिक्षकों की गुणवत्ता का आंकने का एक जरिया है. इस परीक्षा में प्राप्त स्कोर के आधार पर परीक्षार्थी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह एक प्रारंभिक परीक्षा है जो शिक्षक बनने की क्षमता का आकलन कराती है.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) एसटीईटी परिणाम 2023 बीएसईबी द्वारा आयोजित बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम है. यह परिणाम बिहार में प्राथमिक (पेपर-I) और माध्यमिक (पेपर- II) स्कूलों में शिक्षक बनने के इच्छुक उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now