क्रिकेट

ICC WTC Final 2023: साउथ अफ्रीका से हार के बाद टीम इंडिया पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, WTC पॉइंट्स टेबल में हुआ भारी नुकसान

ICC WTC Final 2023: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 32 रनों से शर्मनाक हार झेलने के बाद भारतीय टीम पर मुसीबतों का पहाड़ टूट गया है. दरअसल, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को भारी नुकसान झेलना पड़ा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच में पारी और 32 रनों से भारत की हार के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल हुआ है.

साउथ अफ्रीका से हार के बाद टीम इंडिया पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पारी और 32 रनों से टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर खिसक गई है. भारत के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बड़ी जीत दर्ज करते ही साउथ अफ्रीका की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में जबरदस्त फायदा हुआ है. साउथ अफ्रीका की टीम अब सभी टीमों को पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो गई है.

WTC पॉइंट्स टेबल में हुआ भारी नुकसान

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पारी और 32 रनों से टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम का विनिंग पर्सेटेज घटकर 44.44 हो गया है. इससे पहले टीम इंडिया का विनिंग पर्सेटेज 66.67 था. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर है, लेकिन मेलबर्न टेस्ट का नतीजा आते ही उसकी स्थिति में भी बदलाव हो सकता है. फिलहाल पाकिस्तान का विनिंग पर्सेटेज 61.11 है.

तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम काबिज है. न्यूजीलैंड का विनिंग पर्सेटेज 50 है. चौथे नंबर पर बांग्लादेश की टीम काबिज है. बांग्लादेश का विनिंग पर्सेटेज भी 50 है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया पांचवें, ऑस्ट्रेलिया छठे, वेस्टइंडीज सातवें, इंग्लैंड आठवें और श्रीलंका नौवें नंबर पर काबिज है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Back to top button