ड्राइवर की सीट के बगल ट्रक में छिपा बैठा था 8 फुट लंबा अजगर, देखते ही मची चीख-पुकार, ऐसे किया रेस्क्यू

By Top Bihar

Updated on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नोएडा (Noida) पुलिस ने अपने कर्मियों की बहादुरी की सराहना की है जिन्होंने एक ट्रक से आठ फुट के अजगर (Python) का रेस्क्यू किया और ड्राइवर की जान बचाई. यह घटना पिछले हफ्ते ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के परी चौक पर हुई थी और रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. पुलिस ने कहा, कि उप-निरीक्षक देवेंद्र राठी और अन्य कर्मियों ने विशाल सरीसृप को पकड़ने और उसे दूर रखने के लिए रस्सी और बोरी तकनीक का इस्तेमाल किया. एक्स पर पोस्ट को 20 हजार से अधिक बार देखा गया है और कई यूजर्स ने पुलिस के प्रयासों की सराहना की है.

कैप्शन में लिखा, “अनपेक्षित सहयात्री को खोलना” पुलिस ने कहा, “8 फुट के अजगर ने परिवहन का अपरंपरागत तरीका अपनाया और एक ट्रक में घुस गया. एसआई देवेंदर राठी @NoidaPolice ने अपनी टीम के साथ, कुशलता से एक रस्सी का इस्तेमाल किया रोप-एंड-सैक तकनीक से अजगर को सुरक्षित बचाया गया.”

वीडियो में अजगर को ट्रक के अगले हिस्से के चारों ओर लिपटा हुआ दिखाया गया है, जिसका शरीर वाहन के पिछले हिस्से तक फैला हुआ है. जैसे-जैसे क्लिप आगे बढ़ती है, पुलिसकर्मी अजगर पर रस्सी बांधते और उसे ट्रक से बाहर निकालते नजर आते हैं. लेकिन वह भाग जाता है और पास में मौजूद एक मोटरसाइकिल को अपनी चपेट में ले लेता है. इसके बाद पुलिस ने अजगर को बाइक से हटाने के लिए फिर से वही तरीका अपनाया और उसे ले जाने के लिए एक बोरे में डाल दिया.

यूजर्स ने पुलिस कर्मियों के लिए कई बधाई संदेश पोस्ट किए. उनमें से एक ने कहा, “पुलिस का शानदार काम, सलाम.” यूपी पुलिस को उसके इनोवेटिव पोस्ट के लिए पहले भी सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा सराहना मिल चुकी है. इसने एक हिरण का वीडियो पोस्ट किया था जो सड़क पार करने से पहले शांति से ट्रैफिक रुकने का इंतजार कर रहा था. यातायात में थोड़ी देरी के बाद, जानवर अंततः ज़ेबरा क्रॉसिंग पर सड़क पार कर जाता है.

क्लिप में यातायात कानूनों का पालन करने के महत्व पर प्रकाश डाला गया और कई यूजर्स द्वारा इसकी व्यापक रूप से प्रशंसा की गई.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now