Thursday, June 20, 2024
Homeबिहारसासाराम में हिंसा के बाद DEO ने लिया बड़ा फैसला, 4 अप्रैल...

सासाराम में हिंसा के बाद DEO ने लिया बड़ा फैसला, 4 अप्रैल तक सभी स्कूलों को किया गया बंद

Sasaram: सासाराम में हुए हिंसा के बाद प्रशासन सतर्क हो गई है. जहां सीएम नीतीश कुमार ने आरोपियों को जल्द ही पकड़ने की बात कही है. वहीं, अब जिले में भड़के हिंसा को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है. सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 4 अप्रैल तक के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. केवल इतना ही नहीं सभी कोचिंग संस्थानों को भी बंद करने का आदेश जारी किया गया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पत्र जारी कर निर्देश दिया है. जिस तरीके से जिले में हिंसा हुई साथ ही अभी भी हिंसा होने की संभावना है जिसे देखते हुए ये आदेश जारी किया गया है.

4 अप्रैल तक जिले के सभी प्रारंभिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालय, मदरसा, संस्कृति सहित सभी निजी विद्यालय और सभी कोचिंग संस्थान बंद करने कला निर्देश दिया गया है. वहीं, बात करें अगर हिंसा के दूसरे दिन की तो सासाराम में उपद्रवियों ने फिर से जमकर बवाल मचाया. दूसरी तरफ नालंदा में एक युवक की मौत हो गई है और तीन लोग घायल हो गए हैं. जिसे देखते हुए भारी पुलिस बाल की तैनाती की गई है. अब तक कुल 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें से 18 लोगों को जेल भेजा गया है.

आपको बात दें कि रामनवमी के जुलूस का समापन हो गया था. इसके बाद एक पक्ष के लोगों ने पंडाल में आग लगा दी थी. उसके बाद से ही माहौल खराब होने लग गया. जिसके बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने सुबह इसका विरोध किया और देखते ही देखते दोनों पक्षों में हिंसा होने लगी. इस दौरान मौका देखकर कई उपद्रवियों ने वाहनों में तोड़फोड़ की और कई दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा और हालात को संभाला.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News