Saturday, June 15, 2024
HomeबिहारBihar Board 12th Toppers Story: टेम्पू चालक का बेटा शुभम् चौरसिया बने...

Bihar Board 12th Toppers Story: टेम्पू चालक का बेटा शुभम् चौरसिया बने सेकेंड टॉपर, मैट्रिक में भी लाया था आठवां स्थान

Bihar Board 12th Toppers Story: बिहार स्कूल एग्जाम बोर्ड की ओर से कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस साल 12वीं में कुल 83.70 फीसदी छात्रों को सफलता हासिल हुई है. बता दें कि राज्य में कुल 13.18 लाख छात्र Bihar Board 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे. रिजल्ट जारी होने के बाद राज्य भर में औरंगाबाद के शुभम चौरसिया की चर्चा हो रही है. शुभम बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में 500 में से 472 अंक हासिल करके सेकेंड टॉपर बने हैं.

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र BSEB की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या results.biharboardonline.com पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बिहार बोर्ड साइंस स्ट्रीम में सेकेंड टॉपर शुभम चौरसिया की कहानी बेहद प्रेरमादायक है.

ऑटो ड्राइवर हैं शुभम के पिता 

औरंगाबाद में बिहार के लाल शुभम चौरसिया ने ना सिर्फ देश नाम रोशन किया है बल्कि अपने जिले का भी नाम रोशन किया है. इंटरमीडिएट कि साइंस परीक्षा में बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. शुभम चौरसिया दाउदनगर शहर के वार्ड नंबर 13 दुर्गापुर निवासी संतोष कुमार के पुत्र शुभम चौरसिया है.

ये भी पढे़ं : Bihar Board Result: टॉपर्स को मिलेगा इनाम, फर्स्ट-सेकेंड ही नहीं नंबर 6 तक के लिए है खास प्राइज, ये रही पूरी लिस्ट

मां मीरा देवी ने बताया कि शुभम शुरू से ही काफी पढ़ने में तेज था और दिन में लगभग 8 से 10 घंटा पढ़ाई करता था. वहीं, इंटरमीडिएट परीक्षा में दूसरा स्थान शुभम चौरसिया को प्राप्त करने पर गांव के लोग भी काफी खुश हैं. और बधाई देने के लिए तांता लगा हुआ है. बता दें कि, गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाला ये छात्र मैट्रिक की परीक्षा में भी टॉप टेन में स्थान प्राप्त कर चुका है.

कैसा रहा Bihar Board Result 2023?

बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में 13,04,586 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. वहीं 10,91,948 विद्यार्थी 12वीं परीक्षा में पास हुए हैं. जबकि, 2,12,638 फेल हुए हैं. एक या दो नंबरों के साथ छात्रों को कंपार्टमेंट परीक्षा देने का मौका मिलेगा. इसके लिए बिहार बोर्ड की ओर से रजिस्ट्रेशन की डेट जारी की जाएगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News