Thursday, June 20, 2024
HomeबिहारBIHAR: जिस इलाके में थी पोस्टिंग, SP ने उसी थाने में तीन...

BIHAR: जिस इलाके में थी पोस्टिंग, SP ने उसी थाने में तीन पुलिसवालों को कराया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

सीतामढ़ी. क्या कोई पुलिसवाला अपने ही थाने में हवालात की हवा खा सकता है.. आम तौर पर इस सवाल का जवाब ना होगा लेकिन बिहार से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां जिस थाने में पुलिसवाले पदस्थापित थे उसी थाने के पुलिसकर्मियों ने उनको गिरफ्तार कर लिया. मामला बिहार के सीतामढ़ी जिला से जुड़ा है, जहां के एसपी हर किशोर राय ने एक बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई से सीतामढ़ी के पुलिस डिपार्टमेंट में हड़कंप की स्थिति है.

एसपी के निर्देश पर तीन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है जिन पर भ्रष्टाचार में संलिप्त रहने का आरोप है. तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने के बाद सीतामढ़ी जेल भेज दिया गया है. बताया जाता है एक शख्स द्वारा सीतामढ़ी एसपी को शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें बथनाहा में तैनात एसटीएफ प्रभारी जमादार देव रंजन कुमार और टीम में शामिल मोहम्मद शहाब और गुलाब प्रसाद आरोपी थे. सभी पर गश्ती के दौरान अवैध तरीके से वसूली करने का आरोप लगाया गया था. इतना ही नहीं इस मामले को लेकर शिकायतकर्ता के द्वारा एसपी को साक्ष्य भी उपलब्ध कराया गया था.

शिकायत मिलने के बाद सीतामढ़ी के एसपी हर किशोर राय ने मामले में जांच कमेटी का गठन किया और मुख्यालय डीएसपी को जांच का जिम्मा सौंपा गया. जांच के दौरान शिकायतकर्ता की बात सच साबित हुई जिसके बाद सीतामढ़ी के एसपी के द्वारा सभी पुलिसकर्मियों के गिरफ्तारी का निर्देश जारी किया गया. बथनाहा थाना के द्वारा तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसके बाद उन्हें सीतामढ़ी जेल भेज दिया गया है. जिस थाने में तीनों पुलिसकर्मी ड्यूटी करते आ रहे थे और इलाके में उनकी वर्दी की वजह से हनक थी, उसी थाने के पुलिस के द्वारा उनकी गिरफ्तारी की गई है और मुजरिम की तरह उन्हें जेल भेजा गया. एसपी की इस कार्रवाई की पूरे जिले में चर्चा है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News