Thursday, June 20, 2024
HomeबिहारBihar Weather: मौसम ने ली करवट, बिहार के जिलों में जमकर हुई...

Bihar Weather: मौसम ने ली करवट, बिहार के जिलों में जमकर हुई बारिश, ओले भी गिरे

Bihar Weather: बिहार में मौसम का अलग-अलग रंग दिखा रहा है। जहां मार्च के शुरुआत से ही लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा था, अब मौसम ने करवट ले ली है। प्रदेश में शुक्रवार को कई जिलों में जमकर बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

बिहार के कई जिलों में आंधी पानी के साथ ओले भी गिरे हैं, जिससे एक तरफ गर्मी से राहत मिली है तो दूसरी तरफ ओले गिरने से किसनों के फसलों को नुकसान भी पहुंचा है। ओले गिरने से किसानों की खेत में खड़ी चने, गेहूं और सरसों की फसल को नुकसान पहुंचा।

Bihar Weather: बिहार में 17 से 19 मार्च तक आंधी, मेघ गर्जन और ओलावृष्टि की आशंका, इन 7 जिलों के लिए विशेष अलर्ट

दो-तीन दिन ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सों में अगले दो-तीन दिन ऐसा मौसम बना रहेगा। राज्य में इस हफ्ते कहीं आंधी तो कहीं बारिश, कहीं ठनका तो कहीं ओले गिरने की स्थिति बन रही है। इस दौरान कई जगहों पर हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। राजधानी पटना में भी शुक्रवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को मधुबनी, मधेपुरा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मोतिहारी और सीतमढ़ी जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के कुछ इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने की आशंका है। साथ ही एक दो जगह पर ठनका भी गिरने का खतरा बना हुआ है। लोगों से खराब मौसम के दौरान पक्के मकान की शरण लेने और पेड़ अथवा खंभे के नीचे नहीं खड़े होने की सलाह दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News