Thursday, June 20, 2024
HomeबिहारMunger: जमालपुर यार्ड से प्लेटफार्म पर लगाते समय पटरी से उतरी वर्धमान...

Munger: जमालपुर यार्ड से प्लेटफार्म पर लगाते समय पटरी से उतरी वर्धमान पैसेंजर, ट्रेनों का परिचालन ठप

Munger: मुंगेर जिला के जमालपुर यार्ड से प्लेटफार्म पर लगाते समय जमालपुर-साहिबगंज वर्धमान पैसेंजर शुक्रवार की सुबह पटरी से उतर गई। पैसेंजर ट्रेन के चार कोच पटरी से उतर जाने के कारण जमालपुर जंक्शन पर अप और डाउन दिशा में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह ठप हो गया, जिससे एक दर्जन ट्रेनों को जहां-तहां रोक देना पड़ा। हालांकि, इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। रेलवे का राहत व बचाव दल ट्रेन को वापस पटरी पर लाने में जुट गया है।

सुबह-सुबह हुई इस घटना से रेलवे के संरक्षा के तमाम दावों की कलई खुल गई है। ट्रेन को जमालपुर यार्ड से निकाल कर प्लेटफार्म पर लगाया जा रहा था, तभी ये दुर्घटना हो गई। ऐसे में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। घटना की जानकारी मालदा रेल मंडल को दे दी गई है। आनन-फानन में राहत व बचाव दल पटरी से उतरी ट्रेन को वापस पटरी पर लाने में जुट गया है।

अप और डाउन दिशा की ट्रेनें अन्य स्टेशनों पर रोकी गईं

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वर्धमान पैसेंजर जमालपुर जंक्शन से सुबह 7:20 पर साहेबगंज के लिए चलती है। ट्रेन के खाली रैक को रेलवे यार्ड से प्लेटफार्म पर लाया जा रहा था, तभी ट्रेन के चार कोच पटरी से उतर गए। फिलहाल ट्रेन के पटरी से उतरने के कारणों का पता नहीं चला है। रेलवे सूत्रों के अनुसार, घटना रेलवे ट्रैक में गड़बड़ी के कारण हुई है। कोचों के पटरी से उतर जाने की वजह से जमालपुर जंक्शन से गुजरने वाली अप और डाउन दिशा की एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। दिल्ली की तरफ से आ रही विक्रमशिला एक्सप्रेस, हावड़ा से आ रही सुपर एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest News