IN D vs WI 2nd Test: भारत-वेस्टइंडीज के बीच आज खेला जाएगा 100वां टेस्ट मैच, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

by Top Bihar
0 comment

Ind Vs WI 2nd Test Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच डोमिनिका में खेला गया था. वहीं आज यानी 20 जुलाई को दूसरे टेस्ट मैच की शुरूआत होने जा रही है जो त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. पहली टेस्ट पारी में टीम इंडिया ने 141 रन से जीत हासिल की थी ऐसे में टीम वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करना चाहेगी. वहीं वेस्टइंडीज की टीम भी जीतने की पूरी कोशिश करेगी.

दोनों के बीच होगा 100वां टेस्ट मैच

आज का होने वाला मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद खास होने वाला है क्योंकि ये भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला 100वां टेस्ट मैच (IND vs WI 100th Test Match) होगा. अगर आज दूसरे टेस्ट में भी भारतीय टीम जीत जाती है तो वह विंडीज को उन्हीं के घर में क्लीन स्वीप कर देगी.

भारत-वेस्टइंडीज के बीच हेड टू हेड

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज ने एक दूसरे के खिलाफ अब तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं. इसमें भारत ने 23, जबकि विंडीज ने 30 मैच में जीत हासिल की है. वहीं, 46 टेस्ट मैच ड्रॉ हो गए थे. वहीं पहले टेस्ट में मिली हार को देखते हुए इस मैच में वेस्टंडीज की टीम में बदलाव हो सकता है. माना जा रहा है कि विंडीज की टीम में तेज गेंदबाज शैनन गेबरियल को प्लेइंग इलेवन में लिया जाएगा.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन (IND Playing 11)

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन,  आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, जयदेव उनादकट और मोहम्मद सिराज.

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन (WI Playing 11)

क्रेग ब्रेथवेट, तेजनारायण चंद्रपॉल, जोशुआ डि सिल्वा (विकेटकीपर), जरमैन ब्लैकवुड, एलिक अथानजे, केविन सेंकलेयर, शैनन गेबरियल, रहकीम कॉर्नवाल, रेमैन रीफर, जेसन होल्डर और  अल्जारी जोसेफ.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

You may also like