Bihar News: जैसै ही मिली टीचर की नौकरी, हो गई पकड़ौआ शादी,अपहरण के विरोध में 5 घंटे तक लगा रहा जाम

By Top Bihar

Published on:

Follow Us
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar News: बिहार के वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय से बीपीएससी शिक्षक का अपहरण कर लिए जाने के विरोध में आक्रोशित स्वजन और ग्रामीणों ने ताजपुर-हाजीपुर स्टेट हाईवे-49 को करीब 5 घंटे तक जाम रखा. पुलिस ने अपहृत शिक्षक को सकुशल बरामद कर लेने का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया.

आश्वासन के कुछ घंटे के भीतर ही पातेपुर प्रभारी थानाध्यक्ष हसन सरदार एवम उनकी पूरी टीम ने अपहृत शिक्षक को महनार थाना क्षेत्र के नारायणपुर डेढ़पुरा गांव से बरामद कर लिया. अपहृत शिक्षक वैशाली जिले के पातेपुर थाना क्षेत्र के महेया मालपुर गांव का रहने वाला है. थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय रेपुरा में पहली पोस्टिंग मिली थी. वहीं प्रभारी थानाध्यक्ष हसन सरदार ने बताया कि स्कूल पोषक क्षेत्र के ही पांच लोगों पर अपहरण कर लेने का मामला शिक्षक के दादा ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया है. पुलिस ने इस मामले में एक को हिरासत में लिया है.

बताया गया है कि शिक्षक को उठा ले जाकर जबरन शादी करा दी गई. दादा ने पांच लोगों के विरुद्ध आवेदन दिया था. पातेपुर थाना क्षेत्र के महेया मालपुर गांव निवासी राजेन्द्र राय 29 मई को पातेपुर थाना में शिक्षक पोता का अपहरण कर लिए जाने की लिखित शिकायत दी थी. उन्होंने आवेदन में कहा है कि उनका पोता गौतम कुमार बीपीएससी शिक्षक के रूप में पातेपुर थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पदस्थापित है.

बुधवार को विद्यालय में शिक्षण कार्य कर रहे थे. इसी दौरान गांव के ही राजेश राय, डब्लू राय, भूषण राय तीनों पिता स्व. लखेन्द्र राय, विनोद राय, प्रमोद राय दोनों पिता रामचंद्र राय गौतम को स्कूल से अगवा कर बोलेरो में बैठा कर ले गए और राजेश राय अपनी पुत्री चांदनी कुमारी से पकड़ौआ विवाह करा दिया.

दो पत्नियां, चार बच्चे और 6 गर्लफ्रेंड… सबके खर्चे उठाने के लिए नेता से ठग बना अजीत, ऐसे खुली पोल

अपहरण के विरोध में 5 घंटे तक लगा रहा जाम

बीपीएससी शिक्षक गौतम के कथित स्कूल से अपहरण कर लिए जाने के विरोध में परिजन और ग्रामीण स्थानीय मालपुर के शिवना चौक जाम कर SH-49 में यातायात अवरुद्ध कर दिया. सुबह 07 बजे से दोपहर 01 बजे तक स्टेट हाईवे जाम रहा. पुलिस ने कुछ घंटों में अपहृत शिक्षक को बरामद कर लेने का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया.

महनार क्षेत्र से शिक्षक बरामद

पुलिस टीम को अपहृत शिक्षक के विषय में पूरी जानकारी मिल चुकी थी. पातेपुर पुलिस की टीम ने महनार थाना क्षेत्र के नारायणपुर डेढ़पुरा गांव से अपहृत शिक्षक गौतम को बरामद कर लिया. बताया गया कि शिक्षक को पकड़ौआ शादी के लिए उठाया गया था. आरोपी बनाए गए राजेश राय की पुत्री से शिक्षक गौतम की शादी कराई जा चुकी है. नारायणपुर डेढ़पुरा में बच्ची के चाचा का ससुराल है.

भनक लगते ही शादी में विघ्न डालने न लड़के वाले पहुंच जाएं इसलिए गांव से दूर बच्ची के चाचा के ससुराल लाकर विवाह कराए जाने की बात कही जा रही है. पुलिस ने इस मामले में एक को हिरासत में लिया है. हालांकि मामला वैवाहिक होने के वजह से दोनों गांव के ग्रामीणों के स्तर से मामला मैनेज करने की पहल शुरू हो गई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now